यूके स्थित क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग कंपनी Argo के शेयर की कीमत फंड-राइज़ रद्दीकरण के बाद गिरती है

Follow us:

dff
  • Argo को कर्ज के रूप में £ 24 मिलियन यूरो जुटाना है | 
  • अर्गो ने यह नहीं बताया कि सौदा क्यों रोक दिया गया था।
  • अर्गो एकमात्र ऐसी कंपनी नहीं है, जिसने खनन से अधिक सिक्के बेचे | 

Argo को कर्ज में £ 24 मिलियन यूरो जुटाना था; कंपनी ने हाल ही में नए खनिक बेचे हैं।इससे पहले, Argo ने बने रहने के लिए BTC को बेचा; अब यह खनन मशीनें बेच रहा है।अर्गो को अपने अमेरिकी समकक्षों के समान ही भाग्य का सामना करना पड़ सकता है।

क्रिप्टोकरेंसी सर्दियों का हमला जारी है …

कंपनी द्वारा शेयरधारकों को सूचित करने के बाद कि “रणनीतिक निवेशक” से £ 24 मिलियन यूरो  जुटाने का सौदा रद्द कर दिया गया था, अर्गो ब्लॉकचैन पीएलसी के शेयरों में तेजी से गिरावट आई। 31 अक्टूबर को एक प्रेस विज्ञप्ति में, खनन कंपनी ने खुलासा किया कि “शेयरों की सदस्यता के माध्यम से” £ 24 मिलियन यूरो  ($ 27 मिलियन) जुटाने के लिए “गैर-बाध्यकारी एलओआई” को “पहले घोषित शर्तों के तहत” निष्पादित नहीं किया जाएगा।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, तरलता बढ़ाने और “नकदी को संरक्षित करने” के लिए, Argo ने 3,843 नई अप्रयुक्त बिटमैन S19J प्रो मशीनें बेचीं, जो £ 4.8 मिलियन यूरो  ($ 5.6 मिलियन) के लिए कुल हैश दर का लगभग 384 PH / s प्रदान करती हैं। कंपनी की हैश दर 2.5 EH/s पर बनी हुई है। जब इस महीने की शुरुआत में मशीनों की बिक्री की घोषणा की गई थी, तो एग्रो के शेयरों में 14% की गिरावट आई थी।

 chartस्रोत: TradingView

कंपनी ने चेतावनी दी थी कि वह अपने दैनिक कार्यों के लिए  निवेशकों की तलाश कर रही है |  (प्रकाशन की तारीख से अगले बारह महीनों के लिए) ,

अर्गो ने यह नहीं बताया कि सौदा क्यों रोक दिया गया था। जून में, Argo ने 637 बिटकॉइन (औसतन $ 24,000 या कुल $ 15.6 मिलियन की कीमत पर, परिचालन खर्चों को पूरा करने के लिए) बेचे। इस बीच, उसी महीने में उसने केवल 179 सिक्कों का खनन किया। हालाँकि, कंपनी ने मई की तुलना में जून में 55 अधिक सिक्कों का खनन किया था। (124)।

कई खनन कंपनियां व्यवसाय में बने रहने के लिए बीटीसी बेच रही हैं,

अर्गो एकमात्र ऐसी कंपनी नहीं है, जिसने खनन से अधिक सिक्के बेचे। रहस्यमय शोध ने बताया कि मई में बीटीसी खनिकों मैराथन डिजिटल और राइट ब्लॉकचैन ने खनन की तुलना में अधिक बीटीसी को डंप किया।

बिटकॉइन कीमत स्थिर है; बढ़ती ऊर्जा लागत; बढ़ती हैश दर; एक गंभीर मैक्रो-इकोनॉमिक आउटलुक – जिसे सामूहिक रूप क्रिप्टो विंटर कहा जाता है | ‘क्रिप्टो में खनन फर्मों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा क्रिप्टो उद्योग | 

इस साल की शुरुआत में, कंप्यूट नॉर्थ ने उन्हीं कारणों से दिवालियापन के लिए दायर किया। कोर वैज्ञानिक निवेशकों को चेतावनी दी थी कि यह बचाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा था और साल के अंत तक दिवालिएपन के लिए फाइल करना पड़ सकता है। कोर साइंटिफिक ने 7,202 बिटकॉइन बेचे, जबकि इसके पास केवल 1,959 सिक्के थे।

यह देखते हुए कि यूएस-आधारित खनन कंपनियां ओपेरा के लिए संघर्ष कर रही हैं बिटकॉइन के भविष्य का प्रूफ-ऑफ-वर्क क्रिप्टोकरेन्सी । कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के जज बिजनेस स्कूल के शोध से पता चलता है कि अमेरिका में बिटकॉइन माइनिंग हैश दर (35% से अधिक) का उच्चतम हिस्सा है और खनन बुनियादी ढांचे के मामले में भी यह सबसे बड़ा स्थान है। इसके अलावा, खनन कार्यों में खपत होने वाली ऊर्जा में बिटकॉइन की खपत कुल ऊर्जा का 50% से अधिक है।

एथेरियम द्वारा ईथर के एल्गोरिथम को प्रूफ-ऑफ-स्टेक आधारित क्रिप्टो में बदलने की घोषणा के बाद कई छोटे पैमाने के खनन निगमों ने दुकान बंद कर दी। मर्ज ने एथेरियम के बिजली के उपयोग को 99.98% कम कर दिया।

क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग कॉरपोरेशन  कोयले और गैस जैसे गैर-नवीकरणीय स्रोतों से ज्यादा बेहतर है  

क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग कॉरपोरेशन जो अक्षय ऊर्जा पर निर्भर हैं, उनके जीवित रहने की संभावना उन लोगों की तुलना में अधिक है जो कोयले और गैस जैसे गैर-नवीकरणीय स्रोतों पर चलते हैं। बिटफार्म्स लि. और हाइव ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकियां हरित ऊर्जा स्रोतों का उपयोग करती हैं। फिर भी, बिटकॉइन की कीमत और ऊर्जा लागत मुख्य दो कारक हैं जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि कोई कंपनी क्रिप्टो सर्दी से बच सकती है या नहीं।

सितंबर में, व्हाइटहाउस ने एक कार्यकारी आदेश जारी किया जो संघीय एजेंसियों को क्रिप्टो उद्योग के ऊर्जा उपयोग की निगरानी करने और पारदर्शिता को प्रोत्साहित करने का निर्देश देता है। इसके अलावा, प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) एक प्रवर्तन होड़ में है। अनिवार्य रूप से, नियामक अस्पष्टता है और सरकारी नीतियां फर्मों को स्थायी खनन विधियों को खोजने के लिए मजबूर कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here